पटना

पटना में प्राइवेट हॉस्पिटल की मनमानी, कोरोना पेशेंट से 1.15 लाख की वसूली कर बिल 50 हजार का ही थमाया, केस दर्ज

Spread the love

पटना में प्राइवेट हॉस्पिटल की मनमानी, कोरोना पेशेंट से 1.15 लाख की वसूली कर बिल 50 हजार का ही थमाया, केस दर्ज


अस्मित भारत पटना। पटना में कोरोना संक्रमण के इस दौर में मरीजों से मनमानी वसूली करने कई निजी अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई हो चुकी है. लेकिन प्रशासनिक कार्रवाई को ठेंगा दिखाते हुए अवैध वसूली करने का सिलसिला अभी भी जारी है. दरअसल, पटना के बाईपास स्थित मेडीवर्ल्ड हॉस्पिटल को कोरोना मरीज के इलाज की अनुमति नहीं है. इसके बावजूद कोरोना मरीज को भर्ती कर महज 20 घंटे में परिजनों से 1.15 लाख रुपए की वसूली कर ली लेकिन, डिस्चार्ज होने पर मरीज के परिजनों को 50 हजार रुपए का ही बिल दिया.
परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस से की जिसके बाद जिला प्रशासन के धावा दल ने अस्पताल पहुंचकर जांच की. इसमें भर्ती मरीज के परिजनों का आरोप सही पाया.

इसके बाद रामकृष्णानगर थाने में अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. दरअसल, वैशाली जिले के महुआ निवासी विजय कुमार सिंह ने जिला प्रशासन के नंबर पर शिकायत की थी. विजय के परिजन कोरोना से संक्रमित थे. बेहतर इलाज के लिए उन्हें 17 मई की शाम 4 बजे अस्पताल में भर्ती हुए थे. 18 मई को डिस्चार्ज किया गया.
अस्पताल ने विजय को 50 हजार का बिल दिया. बिल सरकारी गाइडलाइन के अनुसार नहीं बनाया गया था. जांच के दौरान धावा दल ने आरोप को सही पाया. इसके बाद संपतचक के प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी सह मजिस्ट्रेट गौरव रंजन कुमार ने IPC, आपदा प्रबंधन अधिनियम, महामारी एक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज कराया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *