सिकटा

बाढ़ से घिरी आबादी की मुख्य सड़कों तक पहुंच व आवागमन के लिए जिला प्रशासन कुछ जरुरी जगहों पर नाव की किया व्यवस्था करने की मांग: भाकपा माले विधायक

Spread the love

बाढ़ से घिरी आबादी की मुख्य सड़कों तक पहुंच व आवागमन के लिए जिला प्रशासन कुछ जरुरी जगहों पर नाव की किया व्यवस्था करने की मांग: भाकपा माले विधायक

सब लोग ले कोरोना वैक्सीन का टीका, सिकटा विधायक ने किया अपील
बाढ़ से बर्बाद हो चुका धान के बीजड़ा का मुआवजा देने, निचले भाग में पानी भरने के कारण उच्च स्थानों पर बीजड़ा उपजा कर धान की खेती का गारंटी करने की मांग।

अस्मितभारत बेतिया। भाकपा-माले केन्द्रीय कमिटी सदस्य सह सिकटा विधायक वीरेंद्र प्रसाद गुप्ता ने जिला अधिकारी को आवेदन पत्र देकर आपातकालीन स्थिति में
सिकटा प्रखंड के मोगलहिया,सुनरगांवा,बिरैठ, महेसड़ा कदमवा सोनवर्षा,खापटोला , जगन्नाथपुर,नवकाटोला आदि गांवों के लिए नाव तथा महेसड़ा घाट पुल के पास बाढ़ के दिनों में एक स्थायी नाव रहने से लोग इलाज व अन्य अतिआवश्यक कार्यों के लिए सरिसवा के रास्ते बेतिया जा सकते हैं।
वही घोघा घाट,मोगलहिया,सुनरगांवा,बिरैठ गांवों के लोगों के लिए भी एक नाव की मांग किया,
सरगटिया नहर चौक पर एक नाव रहने से नहर की सड़क से वैशखवा चौक पर मैंनाटांड़ -बेतिया पथ तक पहुंच सकते हैं।इनको आज अभी भी तत्कालिक जरुरत है। वहां आज एक विवाह है ।
गोपालपुर थाना के पास बेतिया-मैनाटांड़ पथ पर बाढ़ के समय के लिए स्थायी नाव की जरूरत है।
नरकटियागंज- बल्थर सड़क मार्ग पर भसुरारी गांव से नरकटिया पंडई पुल तक नाव चलाने की जरूरत होती है। वहां पंडई पुल पर नाव की व्यवस्था जरुरी है। माले विधायक ने नरकटियागंज -लौरिया सड़क मार्ग में लौरिया अशोक स्तंभ के पास नाव की जरुरत पर बल दिया है।
नरकटिया-बेतिया सड़क मार्ग में सतवरिया के पास तथा लौरिया प्रखंड के परोरहां गांव के पास पथलहवा पुल के पास नाव रहने से सिसवा , बसंतपुर,परोरहां, डुमरा आदि गांवों के लोग बेतिया- बगहा मार्ग तक पहुंच सकते हैं। इन सभी स्थानों जनहित को देखते हुए तत्काल नाविक का व्यवस्था प्रशासन करें!
विधायक वीरेन्द्र प्रसाद गुप्ता ने कहा कि कोरोना महामारी में पहले ही सरकारी लापरवाही के कारण जिले में दस हजार के करीब लोगों की जाने जा चुकी है, वही अब विभिन्न प्रकार के भ्रामक प्रचार के शिकार गरीब लोग कोरोना का टीका लगवाने से डर रहे हैं, आम जनता से अपील करते हुए कहा कि किसी तरह के भ्रम में न पडे़, आगे कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए एक मात्र इलाज कोरोना का टीका है जिसे सभी लोगों को लगवाना जरूरी है, तभी हम आने वाले समय में कोरोना से लड़ कर जित सकते हैं, दूबारा अपील करते हुए कहा कि परिवार में कोई सदस्य छूटे नहीं, एक- एक सदस्य को वैक्सीन का टीका लेना जरूरी है,
सिकटा विधायक ने बिहार सरकार और कृषि विभाग से मांग करते हुए कहा कि बाढ़ से बर्बाद हो चुका धान के बीजड़ा का मुआवजा सरकार दे, तथा निचले भाग में पानी भर चुका है, जहां अभी बीजड़ा उगाना संभव नहीं है, ऐसी स्थिति में कृषि विभाग उच्च स्थानों को चिन्हित कर वहा बीजड़ा उपजा कर उन किसानों को बीजड़ा उपलब्ध कराये, तथा एक भी खेत परती नहीं रहे इसका सरकार गारंटी करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *