लौरिया

बकरीद पर्व को लेकर थाना परिसर में शांति समिति की बैठक

Spread the love

बकरीद पर्व को लेकर थाना परिसर में शांति समिति की बैठक


अस्मितभारत लौरिया से दीपक सिंह की रिपोर्ट।
नरकटियागंज अनुमंडल क्षेत्र के लौरिया थाना परिसर में आज अपराह्न लगभग दो बजे लौरिया थाना परिसर में बकरीद पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक हुई जिसमें प्रखंड प्रमुख शंभु तिवारी, अंचलाधिकारी संजय कुमार सिन्हा, थानाध्यक्ष विनोद कुमार, पूर्व प्रखंड प्रमुख परमानंद ठाकुर, जनप्रतिनिधि एवं तमाम समाजसेवी उपस्थित थे।
बैठक को संबोधित प्रखंड प्रमुख शंभु तिवारी ने की संबोधन में प्रखंड प्रमुख शंभु तिवारी ने अवगत कराया कि ईद उल अजहा यानी बकरीद की नमाज वाजिब है वर्तमान परिस्थितियों में पूर्ण संक्रमण से बचाव की संबंध में सरकारी दिशानिर्देशों का ख्याल रखते हुए नमाज अदा करें साफ सफाई का पूरा ध्यान रखें तथा कुर्बानी पर्दे की जगह करें और कुर्बानी के अवशेष अर्थात् खून, गंदगी, चमड़ा,, हडि्डयों को ऐसी जगहों न डालें जिससे किसी को तकलीफ हो और विवाद का कारण बने सोशल मीडिया व्हाट्सएप या फेसबुक पर कुर्बानी की हुई जानवर की तस्वीर अपलोड या शेयर ना करें ।
वहीं अंचलाधिकारी संजय कुमार सिन्हा एवं थानाध्यक्ष विनोद कुमार ने अवगत कराया की आपके किसी भी गतिविधि क्रियाकलाप से शांति का माहौल प्रभावित ना हो आपसी सौहार्द पूर्ण वातावरण में नमाज अदा की जाए और शांतिपूर्वक कुर्बानी की जाए ।असामाजिक तत्व पर पैनी नजर रखी जाएगी।इन्होंने लोगों से सावधान व सचेत रहने की अपील की। ताकि समाजिक सदभावना बनी रहें। इन्होंने सोशल मीडिया पर फैलाए जाने वाले अफवाहों से बचने की अपील की। किसी भी अफवाह के बारे में जानकारी होने पर तुरंत ही प्रशासन को सूचित करें। वहीं इन्होंने स्थानिय जनप्रतिनिधि व समाजिक कार्यकर्ता को तरजीह देने की अपील की। वहीं इन्होंने उपस्थित लोगों से कहा की कोरोना से बचने के लिए हर व्यक्ति को वैक्सीन लगवाना जरूरी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *