बेतिया

बिहार दिवस पर अमवा मन में वाटर एडवेंचर्स स्पोर्ट्स की शुरुआत एक ऐतिहासिक कदम : जिलाधिकारी

Spread the love

बिहार दिवस पर अमवा मन में वाटर एडवेंचर्स स्पोर्ट्स की शुरुआत एक ऐतिहासिक कदम : जिलाधिकारी

अमवा मन में मोटर बोट, क्याक टॉय राईड, बनाना राईड आदि वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटी का हुआ ट्रायल।

बिहार का पहला पैरासेलिंग स्पॉट का शीघ्र मिलेगी सौगात, अमवा मन आने वाले पर्यटक शीघ्र ले सकेंगे पैरासेलिंग का आनंद।

गोवा की तरह अमवा मन में भी उपलब्ध होगी वाटर एडवेंचर्स स्पोर्ट्स की सुविधा

बनाना राइड, जेट स्की, जॉर्बिंग रोलर, कनू, ट्री हाउस, फ्लोटिंग प्रोमिनेड आदि की भी मिलेगी सुविधा।

कैंटिन, शुद्ध पेयजल, मॉड्यूलर शौचालय, प्रिफैब चेंजिंग रूम, पार्किंग, टिकट काउंटर, हाउस किपिंग आदि की होगी समुचित व्यवस्था।

अस्मितभारत न्यूज बेतिया । जिलाधिकारी, कुंदन कुमार ने कहा कि जिले के प्रवेश द्वार अमवा मन में वाटर एडवेंचर्स स्पोर्ट्स की सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में आज ऐतिहासिक दिवस है। अमवा मन (झील) जिले के प्रवेश द्वार पर अवस्थित एक बहुत ही खूबसूरत एवं मनोरम प्राकृतिक जलाशय है। अमवा मन की नैसर्गिक छटां अत्यंत ही निराली है। अमवा मन अब शीघ्र ही पर्यटन स्थल, एडवेंचर्स वाटर स्पोर्ट्स के रूप में भी जाना जायेगा। अमवा मन टूरिस्ट स्पॉट आगंतुकों को वेस्ट चम्पारण जिला में स्वागत करेगा। जिलाधिकारी अमवा मन में मोटर बोट, कयास्क, सोफा राईड आदि वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटी के ट्रायल के अवसर पर बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि आज मोटर बोट,क्याक, टॉय राईड आदि वाटर स्पोर्ट्स एक्टिविटी का ट्रायल किया जा रहा है। शीघ्र ही गोवा और दुबई की तरह अमवा मन में भी वाटर एडवेंचर्स स्पोर्ट्स की सभी सुविधा उपलब्ध होगी। यहाँ आने वाले पर्यटक वाटर एडवेंचर्स स्पोर्ट्स का आनंद ले।सकेंगे। उन्होंने कहा कि अमवा मन आने वाले पर्यटक शीघ्र ही पैरासेलिंग का आनंद ले पायेंगे। साथ ही पैडल बोट, बनाना राइड, जेट स्की, जॉर्बिंग रोलर, कनू, ट्री हाउस, फ्लोटिंग प्रोमिनेड आदि का भी लुत्फ उठा सकेंगे।

उन्होंने कहा कि पर्यटकों की सुविधा के मद्देनजर कैंटिन, शुद्ध पेयजल, मॉड्यूलर शौचालय, प्रिफैब चेंजिंग रूम, पार्किंग, टिकट काउंटर, हाउस किपिंग आदि की होगी समुचित व्यवस्था करायी जाएगी।

जिलाधिकारी ने कहा कि अमवा मन में पर्यटन की अपार संभावनाएं है। साथ ही पर्यटन के विकास के साथ-साथ स्थानीय व्यक्तियों को रोजगार भी उपलब्ध हो सकेगा। उन्होंने कहा कि पर्यटकों को बहुत जल्द ही अमवा मन (झील) की नैसर्गिंक छटां का सुखद अनुभव हो, अन्य एडवेंचर्स वाटर स्पोर्ट्स का आनंद मिले, इस हेतु तेजी से कार्य किया जा रहा है।

इस मौके पर जिलाधिकारी, उपविकास आयुक्त, एसडीएम और अन्य पदाधिकारियों ने भी बोट राइडिंग भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *