बेतिया

बेतिया में युद्धस्तर पर की जा रही है नालों की उड़ाही

Spread the love

बेतिया में युद्धस्तर पर की जा रही है नालों की उड़ाही

जेसीबी, पोकलेन, बॉबकट आदि मशीन सहित पर्याप्त संख्या में मानव बल को लगाया गया है कार्य पर

18 लोगों को अतिक्रमण हटाने हेतु भेजा गया नोटिस, कुछ लोगों ने पहल करते हुए स्वयं हटा रहे नालों से अतिक्रमण

अस्मित भारत न्यूज बेतिया। जिलाधिकारी, कुंदन कुमार के निदेश के आलोक में नगर निगम, बेतिया द्वारा युद्धस्तर पर नाला उड़ाही का कार्य कराया जा रहा है। साथ ही नालों पर हुए अतिक्रमण को भी हटाया जा रहा है। नाला उड़ाही एवं नालों पर से अतिक्रमण हटाने के लिए जेसीबी, पोकलेन, बॉबकट आदि मशीनों सहित पर्याप्त संख्या में मानव बल को लगाया गया है। इसके साथ ही जिले के अन्य नगर निकायों में भी बरसात के मद्देनजर नालों की उड़ाही एवं नालों से अतिक्रमण हटाने का कार्य मिशन मोड में कराया जा रहा है।

जिलाधिकारी द्वारा नगर आयुक्त, नगर निगम, बेतिया सहित जिले के सभी कार्यपालक पदाधिकारियों, नगर निकाय को आगामी बरसात के मद्देनजर जल निकासी की समुचित व्यवस्था हेतु नालों की उड़ाही एवं नालों से अतिक्रमण हटाने हेतु सख्त निदेश दिया गया है ताकि आमजन को जलजमाव के कारण परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े। साथ ही जल निकासी में बाधा उत्पन्न करने वाले अतिक्रमणकारियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करने को कहा गया है ताकि शहरवासियों को जलजमाव का सामना नहीं करना पड़े।

नगर आयुक्त, नगर निगम, बेतिया द्वारा बताया गया कि निदेशानुसार नियमित रूप से नालों की उड़ाही सहित नालों से अतिक्रमण हटाने का कार्य युद्धस्तर पर कराया जा रहा है। मुख्य नालों की सफाई हेतु जेसीबी को नालों में उतारा जा रहा है ताकि अच्छे तरीके से साफ-सफाई हो सके। इस दौरान जेसीबी मशीन को नालों में उतारने के लिए दीवाल आदि को तोड़ा भी गया है।

उन्होंने बताया कि नालों पर अतिक्रमण करने वाले व्यक्तियों को चिन्हित करते हुए पूर्व में भी उन्हें अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस भेजा गया है, पुनः नोटिस भेजा जा रहा है। नहीं हटाने पर बलपूर्वक अतिक्रमण हटाया जायेगा तथा नियमानुसार जुर्माना की राशि वसूल की जायेगी।

उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में अबतक 18 लोगों को अतिक्रमण हटाने हेतु नोटिस भेजा गया है। नोटिस के आलोक में कुछ लोगों द्वारा पहल करते हुए स्वयं अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया गया है। इस क्रम में स्टेशन रोड से रजिस्ट्री कार्यालय तक 03 लोगों का घर तोड़कर अतिक्रमण हटाया गया है।

उन्होंने बताया कि सर्किट हाउस से जिलाधिकारी आवास के दक्षिण होते हुए चन्द्रावत नदी में पानी निकासी हेतु कच्चा नाला की कटिंग करायी जा रही है। इस क्रम में भिखारी यादव द्वारा नाला की जमीन का अतिक्रमण किया गया है। अतिक्रमण हटाने हेतु भिखारी यादव को भी नोटिस निर्गत किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *