बेतिया

केसीसी पशुपालन के लंबित मामलों का त्वरित गति से करायें निष्पादन : जिलाधिकारी।

Spread the love

केसीसी पशुपालन के लंबित मामलों का त्वरित गति से करायें निष्पादन : जिलाधिकारी।

थरूहट क्षेत्र में कैम्प लगाकर त्रुटियों का निराकरण करते हुए शत-प्रतिशत लाभुकों को केसीसी उपलब्ध कराने का निदेश।

अस्मित भरत बेतिया। जिलाधिकारी, कुंदन कुमार द्वारा केसीसी पशुपालन कार्य प्रगति की समीक्षा की गयी। समीक्षा के क्रम में नोडल पदाधिकारी, केसीसी पशुपालन द्वारा बताया गया कि पशुपालन हेतु 5524 केसीसी आवेदन जेनरेट हुआ है। जिसमें से विभिन्न बैंकों द्वारा 2104 एसेप्ट किया गया है तथा 516 का सेंक्शन किया गया है। बैंक अधिकारियों द्वारा फिल्ड वेरिफिकेशन के बाद 111 आवेदन को रिजेक्ट कर दिया गया है तथा अन्य आवेदन सेंक्शन हेतु लंबित है।

जिलाधिकारी द्वारा इसे अत्यंत ही गंभीरता से लिया गया और एलडीएम को निदेश दिया गया कि रिजेक्ट किये गये आवेदनों की पुनः समीक्षा करायी जाय साथ ही सेंक्शन हेतु लंबित मामलों का त्वरित निष्पादन कराना सुनिश्चित किया जाय।

उन्होंने निदेश दिया कि थारू बहुल यथा-रामनगर, बगहा, गौनाहा आदि क्षेत्रों में कैम्प लगाकर ऐसे मामलों का निष्पादन कराया जाय ताकि थरूहट क्षेत्र के पशुपालक लाभान्वित हो सके और उन्हें परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े।

जिलाधिकारी ने कहा कि केसीसी (किसान क्रेडिट कार्ड) की शत-प्रतिशत उपलब्धि के लिए जिले में कार्यरत सभी बैंकों को कैम्प लगाकर किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड उपलब्ध कराने की आवश्यकता है।

इस अवसर पर उप विकास आयुक्त, श्री अनिल कुमार, नोडल पदाधिकारी, केसीसी पशुपालन, डॉ0 उज्जवल कुमार आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *