पटना

25 मार्च यक हो सकता है इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम , टॉपर का वेरीफिकेशन शुरू

Spread the love

25 मार्च यक हो सकता है इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम , टॉपर का वेरीफिकेशन शुरू


अस्मितभारत पटना । बीएसईबी बिहार बोर्ड 12वीं का परीक्षा परिणाम जल्द ही जारी हो सकता है. संभावना जताई जा रही है कि इंटरमीडिएट 2021 का परिणाम 25 मार्च 2021 तक जारी किया जा सकता है. वहीं विश्वस्त विभागीय सूत्रों की मानें तो बोर्ड ने 22 मार्च 2021 ने टॉपर्स वेरिफिकेशन काम शुरू कर दिया है, जिसे लेकर एक्सपर्ट कमेटी का गठन पहले ही कर दिया गया था.

सूत्रों के अनुसार टॉपर्स का वेरिफिकेशन और साक्षात्कार फिजिकली नहीं हो रहा है, बल्कि ऑनलाइन तरीके से वीडियो कॉलिंग के जरिये बारी- बारी से किया जा रहा है. सभी विषयों के अलग-अलग एक्सपर्ट रखे गए हैं, जो टॉपर्स से हर बिंदुओं से सिलेबस पर आधारित सवाल करेंगे. बोर्ड कोशिश में है कि पिछले साल की तरह इस बार फिर सबसे पहले परीक्षा से लेकर रिजल्ट जारी करने का रिकॉर्ड कायम हो सके.

इसको लेकर कोरोना काल में भी गाइडलाइन्स का पालन करते हुए बोर्ड ने देश में सबसे पहले परीक्षा का आयोजन कर जहां रिकॉर्ड स्थापित किया है. वहीं सबसे पहले रिज़ल्ट जारी बोर्ड रिकॉर्ड स्थापित करने की कोशिश में है. बता दें कि पिछले साल भी बोर्ड ने 24 मार्च को अचानक रिजल्ट जारी कर सबको हैरान कर दिया था और इस बार भी बोर्ड कुछ ऐसी ही तैयारी में जुटा है.

कॉपियों का मूल्यांकन खत्म होते ही टॉपर्स की कॉपियों को सभी अलग-अलग जिलों के केंद्र से बोर्ड ने मंगवा लिया है, जिसके आधार पर टॉपर्स का वेरिफिकेशन किया जा रहा है.

बिहार में इंटर की परीक्षा 1 से 13 फरवरी के बीच आयोजित की गई थी. इसमें 13.84 लाख स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था और बोर्ड प्रयास में है कि होली से पहले परीक्षार्थियों को रिजल्ट देकर बड़ी राहत दें ताकि दोगुने उत्साह के साथ परीक्षार्थी होली का आनंद उठा सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *